AdBlock Detected

It looks like you're using an ad-blocker!

Our team work realy hard to produce quality content on this website and we noticed you have ad-blocking enabled.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now
Join Google News Join Now

 

Sarso Price: सरसों की कीमत में उतार चढ़ाव जारी, सरसों में तेजी का और कितना इंतजार, जाने साप्ताहिक सरसों तेजी मंदी रिपोर्ट

पिछले सप्ताह जयपुर सरसों कंडीशन का भाव 5850/ 5875 पर खुला था। जो कि शनिवार को शाम को (Sarso Price) 5900 रुपए प्रति क्विंटल पर बंद हुआ। यानी बीते सप्ताह सरसों भाव 25 रुपए प्रति क्विंटल तेजी दर्ज किया गया।

 

सरसों की कीमत स्थिर। Sarso Price। सरसों तेजी मंदी रिपोर्ट

 

मीलों की सामान्य मांग होने और आवक कमजोर होने
से सरसो के भाव बीते सप्ताह स्थिर रहे। वहीं कमजोर मांग और अन्य तेलों में नरमी से सरसो तेल के भाव में गिरावट देखने को मिली।

 

ख़ल की निर्यात और घरेलु मांग मजबूत रहने से इसमें 60-70 रुपये/क्विंटल की बढ़ोतरी आयी। अन्य खल की तुलना में भाव कम होने और डीओरबी के निर्यात पर प्रतिबंध से सरसों खल की मांग मजबूत रही।

 

एक्सपोर्ट सौदे की भरपाई के लिए ऊँचे दाम पर भी मांग अच्छी है। वहीं क्रशिंग कमजोर पड़ने खल की स्टॉक
सिमित है।

 

दैनिक आवक की आंकलन के अनुसार अगस्त महीने में 5.5 लाख टन सरसो की आवक दर्ज की गयी । आधिकारिक आंकड़ें अगले 1-2 दिन आने की उम्मीद है।

 

सोया और पाम तेल के साथ भारी अंतर से सरसो तेल की मांग कमजोर है। सोया और पाम तेल की भरपूर स्टॉक होने की वजह से इसमें दबाव बना हुआ है जिसके चलते
सरसो तेल में भी उठाव नहीं है।

 

 

अक्टूबर से सरसो तेल की खपत बढ़ती है। जिसके चलते मांग के सुधार देखने को मिलेगी। भारत में आने वाले समय में 5 राज्यों विधानसभा चुनाव है। वहीं अगले साल लोकसभा चुनाव है।

 

कमजोर मानसून से खाद्यान पदार्थों के कीमतों में बढ़ोतरी को रोकने के लिए सरकार सक्रिय है। यही कारण है की सरकार अब तक सरसो की बिकवाली रोक राखी है। ताकि सही समय पर इसका उपयोग कर सकें।

 

सरकार अभी बिकवाली कर देगी तो बचे हुए महीनो में भाव को नियंत्रित कर पाना उसके लिए मुश्किल होगा।

 

सरसों तेजी मंदी रिपोर्ट

हमारा मानना है की सरसो में फ़िलहाल बड़ी तेजी मंदी नहीं दिखेगी लेकिन दिवाली के पहले एक उछाल देखने को मिल सकता है। मौजूदा स्तरों से जयपुर सरसो में 6050 का रेजिस्टेंस है जिसके ऊपर टिकने पर ही आगे की तेजी दिखेगी। व्यापार अपने विवेक से करें।

 

इसे भी पढ़ें 👉DA Hike News: केंद्र सरकार दे सकती है, चुनाव से पहले कर्मचारियों को बड़ी सौगात, सैलरी होगी वृद्धि

इसे भी पढ़ें 👉 बाजरा किसानों के लिए खुशखबरी, बाजरा की खरीद कहां-कहां होगी देखें मंडियों की लिस्ट

Whatsapp ग्रुप में जुड़े👇👇👇

सोना चांदी का भाव 👉 यहां पर दबाएं

सभी मंडी भाव 👉 यहां पर दबाए

 

 

नोट : आज आपने जाना (Mustard Price) सरसों का भाव, सरसों तेजी मंदी रिपोर्ट । व्यापार अपने विवेक से करे। किसी भी फसल में तेजी या मंदी आने वाली फसल की मांग और परिस्थितियों पर निर्भर करती है। किसी भी लाभ हानि होने पर सुपर मंडी भाव जिम्मेवार नहीं है

WhatsApp Group 

Join करें 




Telegram Group में जुड़े

Join करें


Facebook  पर जुड़े

Join करें

 

error: Content is protected !!