AdBlock Detected

It looks like you're using an ad-blocker!

Our team work realy hard to produce quality content on this website and we noticed you have ad-blocking enabled.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now
Join Google News Join Now

 

अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे T20 में विराट कोहली ने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज

भारत ने अफगानिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच में छह विकेट से जीत दर्ज किया। भारतीय टीम का इस दौरान शानदार प्रदर्शन रहा। बता दे कि भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) T20 फॉर्मेट में करीब 14 महीने के बाद मैदान में दिखाई दिए और क्रिकेट फ्रेंड्स जिसका इंतजार कर रहे थे आखिरकार वह समय अब समाप्त हो चुका है बता दें कि विराट कोहली ने T20 में दूसरे मैच अफगानिस्तान के साथ अपनी पारी में तेज पारी खेली और उन्होंने 16 गेंद में 29 रन बनाए उनके बल्ले से 5 चौके के निकले और उन्होंने 181.25 की स्ट्राइक रेट से तेज पारी खेली। लेकिन Virat Kohli अपनी पारी को लंबा नहीं खींच पाए। उनकी 29 रन की पारी के साथी उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

 

विराट कोहली रचा एक बार इतिहास (Virat Kohli T20)

 

विराट कोहली (Virat Kohli T20) जब भी मैदान पर उतरते हैं तब उनके बल्ले से कोई ना कोई रिकॉर्ड वैसे तो निकलता ही है लेकिन उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई कल इंदौर के इस मैदान में दूसरा T20 में उनके बल्ले से 29 रनों की पारी खेली। भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के 29 रन बनते ही उन्होंने T20 में 2000 रन पूरे चीज करते हुए किए हैं। और यह इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक T20 में रनों का पीछा करते हुए 2000 रन पूरा करने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन चुके हैं। वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह भी दूसरे नंबर पर हैं।

 

इसके साथ-साथ विराट कोहली (Virat Kohli) ने दुनिया में तीनों फॉर्मेट यानी टेस्ट वनडे और T20 फॉर्मेट में रनों का पीछा करते हुए 2000 रन पूरी करने वाले पहले खिलाड़ी बन चुके हैं।

 

Virat Kohli T20 : बता दे कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में T20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रनों का पिक्चर करने का स्कोर पॉल स्टर्लिंग पहले नंबर पर हैं। उनके बल्ले से अब तक अंतरराष्ट्रीय T20 फॉर्मेट में 2074 रन बनाए हैं। वहीं विराट कोहली 2012 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

 

अंतरराष्ट्रीय T20 फॉर्मेट में पीछा करते हुए 5 सबसे ज्यादा रनों की लिस्ट

 

खिलाड़ी का नामT20 रनदेश
1. पॉल स्टर्लिंग2074आयरलैंड
2. विराट कोहली2000भारत
3. डेविड वॉर्नर1788ऑस्ट्रेलिया
4. बाबर आजम1628पाकिस्तान
5. रोहित शर्मा1465भारत

 

 

भारत ने अफगानिस्तान को हराकर सीरीज पर कब्जा

भारत और अफगानिस्तान के बीच दूसरे टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले टॉस भारत ने जीता और पहले बॉलिंग का फैसला लिया अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 172 बनाए और भारत को जीत के लिए 173 का लक्ष्य दिया भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन यशस्वी जायसवाल ने 68 रन बनाए वहीं शिवम दुबे ने 63 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

 

इसे भी पढ़ें 👉सरकार ने शुरू की किसानों के लिए सामूहिक नलकूप योजना, अब किसानों को सिंचाई की सभी समस्या से मिलेगी राहत

इसे भी पढ़ें 👉किसानों को ट्रैक्टर रोटावेटर पर मिल रही 50% तक की भारी सब्सिडी, जल्द करें आवेदन

सोना चांदी व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े 👉यहां पर दबाएं

सरकारी योजना व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े 👉यहां पर दबाएं

WhatsApp Group 

Join करें 




Telegram Group में जुड़े

Join करें


Facebook  पर जुड़े

Join करें

 

error: Content is protected !!