AdBlock Detected

It looks like you're using an ad-blocker!

Our team work realy hard to produce quality content on this website and we noticed you have ad-blocking enabled.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now
Join Google News Join Now

 

सरसों के भाव में तेजी कब तक आएगी या फिर गिरावट, जानें सरसों तेजी मंदी रिपोर्ट

सरसों की कीमतों में बीते दिनों सुधार के साथ सरसों के भाव में तेजी कब तक आएगी या फिर गिरावट, जानें सरसों तेजी मंदी रिपोर्ट

साप्ताहिक सरसों तेजी मंदी रिपोर्ट (Sarso Teji Mandi Report)

जयपुर पिछले सप्ताह की शुरुवात यानी सोमवार को सरसों भाव 5625/5650 रुपए प्रति क्विंटल। और शनिवार को 5650 रुपए प्रति क्विंटल पर बंद हुआ। सरसों के भाव सथिर रहे।

सरसों शुरुआत बढ़त के बाद सरसो के भाव पड़े नरम हुवे। सरसो की बुवाई 100 लाख हेक्टेयर के करीब पहुंची। नॉफेड की बिकवाली भी बढ़ गयी है और लगातार 10,000 टन के ऊपर। नाफेड द्वारा अब तक 2 लाख टन सरसो की बिकवाली की गई।

अंतराष्ट्रीय बाजार में मजबूती बनी रहने से सरसो, सरसो तेल में दिखा सुधार, सोया तेल के भाव में मजबूती को देखते हुए। सरसो तेल में 2 से 2.5 रुपये किलो की बढ़त दर्ज की गयी। हालाँकि सप्ताह अंत तक ऊपरी स्तरों पर मांग अटकने से भाव नरम पड़े।

सरसो तेल का अंतर सोया तेल से घटकर 10 रुपये/किलो हुआ। जो पिछले सप्ताह 12 रुपये/किलो था। सरसो तेल के ऊँचे दाम के चलते रिफाइनिंग की उम्मीद ना के बराबर। सीज़न के शुरुआत में फसल की अधिक क्रशिंग करने के लिए जरुरी है की सोया तेल पर इम्पोर्ट ड्यूटी बढ़ाया जाए।

साप्ताहिक सरसों तेजी मंदी रिपोर्ट

सरसो के ऊँचे उत्पादन और कैर्री फॉरवर्ड स्टॉक को देखते हुए सरसो के भाव फरवरी से मार्च तक 5050-5100 तक फिसलने की सम्भावना है। सरसो के भाव एमएसपी के निचे फिसलने पर किसान और मिलर दोनों को नुकसान होगा।

सरसों तेजी मंदी रिपोर्ट: जयपुर सरसो अब अपने रेजिस्टेंस 5775 के करीब पहुंचा। नयी फसल से पहले सरसो के भाव 5525 से 5775 के बीच रहने का अनुमान। जैसे जैसे सरसो की आवक बढ़ेगी। सरसो के भाव 5525 के निचे फिसलकर 5050-5100 तक पहुंचने की सम्भावना। व्यापार अपने विवेक से करें।

इसे भी पढ़ें 👉किसान के खुशखबरी, सोलर पंप के लिए पोर्टल फिर खोला गया, अंतिम दिनांक से पहले उठाएं लाभ

इसे भी पढ़ें 👉गेहूं की फसल में बालियां बनते समय दाना बड़ा, चमकदार और अधिक संख्या के लिए अपनाएं ये उपाय

इसे भी पढ़ें 👉किसानों को ट्रैक्टर रोटावेटर पर मिल रही 50% तक की भारी सब्सिडी, जल्द करें आवेदन

सोना चांदी व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े 👉यहां पर दबाएं

सरकारी योजना व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े 👉यहां पर दबाएं

नोट 👉 आज आपने जाना Sarso Teji Mandi Report (सरसों तेजी मंदी रिपोर्ट 2024) किसी भी फसल का व्यापार करने से पहले एक बार अपने विवेक से व्यापार करें क्योंकि आने वाली समय में फसल और मौसम कैसा रहेगा उन पर भी तेजी मंदी काफी हद तक निर्भर करती है

WhatsApp Group 

Join करें 




Telegram Group में जुड़े

Join करें


Facebook  पर जुड़े

Join करें

 

error: Content is protected !!